3 Worng Attempt के बाद Google Adsense Address Pin Verify कैसे करें

 3 Worng Attempt के बाद Google Adsense Address Pin Verify कैसे करें

3 Worng Attempt के बाद Google Adsense Address Pin Verify कैसे करें



Google Adsense पिन वेरिफिकेशन कोड अगर 3 बार गलत डाल दिया तो क्या‌ होगा?


किसी भी ब्लॉगर या युट्युबर के लिए कमाई के लिए Adsense Account Approval आना जितना जरूरी होता है उससे कहीं जरुरी होता Adsense Account में Pin Verification करना। 


जब आप अपने ब्लॉग/युट्युब चैनल पर कमाई करने लग जाते हैं ‌और आपके Google Adsense Account में न्यूनतम ‌10$ राशि जमा हो जाती है तो आपको अपने बिलिंग पते की पुष्टि के लिए पिन वेरिफिकेशन कोड के लिए अप्लाई करना होता है। यह पिन वेरिफिकेशन कोड आपको डाक से आपके Google Adsense Account में दिए गए पते पर डाक द्वारा Google भेजता है।


अमूमन Google के द्वारा भेजा जाने वाला‌ पिन वेरिफिकेशन कोड का लिफाफा आवेदनकर्ता तो 3 से 4 हफ्ते के समय में मिल जाता है। जिसमें प्राप्त होने वाले 6 अंकों के कोड को डालकर आप अपने Adsense Account के बिलिंग पते की पुष्टि कर सकते हैं।   


जब आप Adsense Account में PIN Verification Code की जगह 3 बार गलत कोड डाल दोगे तो क्या होगा?


वैसे तो कोई भी जानबूझकर Adsense Account में PIN Verification Code गलत नहीं डालता‌ है लेकिन कभी-कभी गलती से या महिने भर बाद भी कोड‌ न मिलने के कारण खिन्नता से भी Google Adsense Pin Verification 3 Worng Attempt कर देता है। ऐसी दशा में आपके Google Adsense Account में विज्ञापन ईकाई बंद कर दिये जाते हैं। साथ ही Resend Pin का ऑप्शन भी ब्लॉक कर दिया जाता है। 


बंद विज्ञापन ईकाई को पुनः चालु करने और Pin Verification 3 Worng Attempt के बाद पिन पुनः भेजने के लिए आपको 15 दिन का इंतजार करना होगा। क्योंकि गूगल ऐडसेंस में तीन बार गलत पिन डालने की वजह से 15 दिन के लिए आपके अकाउंट को अस्थाई ब्लॉक कर दिया जाता है। 15 दिन बाद गूगल ऐडसेंस अकाउंट सक्रिय कर दिया जाता है। आपके ऐडसेंस अकाउंट में पुनः पिन भेजें का ऑप्शन दिखने लगेगा। जिस पर क्लिक कर आप अपने पते पर कोड प्राप्त कर सकते हैं। 


Google AdSense की तरफ प्राप्त होने वाले लिफाफे को काटकर उसके अंदर दिए गए 6 अंको को प्रविष्ट कर आप अपने ऐडसेंस अकाउंट से डीलिंग पते को वेरीफाई कर सकते है।  


Highlights:

  • Google Adsense Pin Verification 3 worng attempt
  • 3 Worng Attempt के बाद Google Adsense Address Pin Verify कैसे करें
  • Google Adsense Account Approval

0/Post a Comment/Comments